Menu

KKR vs SRH IPL 2024 highlight: केकेआर बनाम एसआरएच हाइलाइट्स:कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 रन से जीत दर्ज की 

KKR vs SRH IPL Match HIGHLIGHTS | SRH vs KKR IPL highlights | KKR vs SRH Match HIGHLIGHTS

KKR vs SRH IPL 2024 highlight: केकेआर बनाम एसआरएच हाइलाइट्स

KKR vs SRH IPL 2024 highlight: केकेआर बनाम एसआरएच हाइलाइट्स

केकेआर बनाम एसआरएच हाइलाइट्स:कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 रन से जीत दर्ज की KKR vs SRH HIGHLIGHTS :Kolkata Knight Riders won by 4 runs

  • 1. Kolkota vs Hyderabad IPL 3rd match full highlights
  • 2. Kolkota 3rd IPL highlights 
  • 3. Hyderabad highlights 
  • 4. Kolkota IPL highlights vs Hyderabad 
  • 5. KKR vs SRH  highlights 
  • 6. KKR vs SRH 2024 3rd IPL match highlights 
  • 7. KKR vs SRH 3rd IPL match full highlights 
  • 8. KKR vs SRH 3rd IPL Match Full Highlights 2024 
  • 9. KKR vs SRH all wicket highlights 

Kolkota vs Hyderabad IPL 3rd match full highlights

दोस्तों, आईएल 2024 के तीसरे और सबसे रोमांचक महा मुकाबले में कप्तान पैट कमिस ने टास जीतकर पहले गेंदबाज करने का फैसला लिया और कप्तान श्रेयश अय्यर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। रनों की बारिश करने के इरादे से कोलकाता नाइट राइडर की तरफ से दो दिग्गज ओपनर बल्लेबाज मैदान में उतरे: फिलिप साल्ट और सुनील नारायण।

Kolkota IPL highlights vs Hyderabad

 इस महा मुकाबले में एक ओपनिंग शुरुआत दिलाने की पूरी जिम्मेवारी थी। फिलिप साल्ट आते ही की बारिश करना शुरू कर देते हैं, लेकिन दोस्तों, अफसोस की बात ये है कि दूसरे ओवर के लास्ट बॉल पर सुनील नारायण रन आउट हो जाते हैं। सुनील नारायण चार गेंदों पर दो रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। 

इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं वेंकटेश अयर, लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। क्योंकि हैदराबाद की तरफ से चौथा ओवर डालने के लिए आते हैं टी नटराजन और नटराजन आते ही अपने ओवर के तीसरे गेंद पर वेंकटेश सैयर को मार्को एंसन के हाथों कैच आउट करवा देते हैं। 

KKR vs SRH 2024 3rd IPL match highlights 

वेंकटेश सैयर पांच गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं कप्तान श्रेयश अय्यर, लेकिन दोस्तों, श्रेयश अय्यर भी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं। आते ही इसी ओवर की पांचवे बल पर पैट कमिंस के हाथों कैच आउट हो जाते हैं। 

तो कुछ इस तरह से श्रेयश अय्यर बिना खाता खोले पवेलियन लौट जाते हैं। श्रेयश अय्यर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं नितीश राणा। अब यहां से नितीश राणा सेट हो चुके फिलिप साल्ड के साथ साझेदारी बनाना शुरू कर देते हैं। 

लेकिन हैदराबाद की तरफ से आठवा ओवर डालने के लिए आते हैं मयंक मार्कांडे और मार्कांडे आते ही अपने ओवर के तीसरे गेंद पर नितीश राणा को त्रिपाठी के हाथों कैच आउट करवा देते हैं। नितीश राणा 11 गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन जाते हैं। 

KKR vs SRH 3rd IPL match full highlights 

इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं यंग बैट्समैन रमनदीप सिंह और रमनदीप सिंह आते ही सेट हो चुके फिलिप साल्ट के साथ शानदार लय में साझेदारी बनाना शुरू कर देते हैं। जी हां दोस्तों, रमनदीप सिंह आते ही चौकी की बारिश करना शुरू कर देते हैं, खास कर के रमनदीप सिंह की बारिश कर रहे थे। 

लेकिन इसके बाद तेरावा ओवर डालने के लिए आते हैं कप्तान पैट कमिंस और पैट कमिंस आते ही अपने ओवर के पहले ही बॉल पर रमनदीप सिंह को कैच आउट कर देते हैं। रमनदीप सिंह 17 गेंदों पर 35 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। और इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं रिंकू सिंह। 

अब यहां से रिंकू सिंह और फिलिप साल्ट ने मिलकर शानदार लय में बल्लेबाजी करना शुरू कर देते हैं। इसके बाद फिलिप साल्ट 39 गेंदों पर अपना हाफ सेंचुरी भी पूरा कर लेते हैं, लेकिन दोस्तों, हाफ सेंचुरी पूरा करने के बाद फिलिप साल्ट कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं। 

KKR vs SRH all wicket highlights 

क्योंकि हाफ सेंचुरी कंप्लीट करने के बाद फिलिप साल्ट मार्को हंसन के हाथों कैच आउट हो जाते हैं। तो कुछ इस तरह से फिलिप साल्ट 40 गेंदों पर 54 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हो जाते हैं। फिलिप साल्ट आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं अंदरे रसल और रसल आते ही ताब तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर देते हैं। 

जी हां दोस्तों, शुरुआत से ही 250 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे। दरअसल, मैं आपको बता दूं कि अंदर विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में अपना हाफ सेंचुरी पूरा कर लेते हैं। हाफ सेंचुरी कंप्लीट करने के बाद अंदर रसल के सामने सनराइजर हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज टिकने का नाम ही नहीं ले रहा था। इसके बाद बसावा ओवर डालने के लिए आते हैं टी नटराजन और नटराजन आते ही अपने ओवर के पहले ही बल पर रिंकू सिंह को कैच आउट कर देते हैं। 

रिंकू सिंह 15 गेंदों पर 23 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हो जाते हैं। रिंकू सिंह आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं मिचल स्टाक। अब यहां से मिचल स्टाक और रसल ने मिलकर पारी को फिनिश किया। जी हां दोस्तों, केकेआर ने 20 ओवर में 208 रन बना लिया। 

अब यहां से सनराइजर्स हैदराबाद को इस वाला मुकाबला जीतने के लिए बनाना था, 20 ओवर में 209 रन और पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने के लिए। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दो दिग्गज ओपनर बल्लेबाज मैदान में उतरे: मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा। 

इस महा मुकाबले में एक विस्फोटक शुरुआत दिलाने की पूरी जिम्मेवारी थी। दोनों ही बल्लेबाज आते ही काफी आक्रमक लय में बल्लेबाजी करना शुरू कर देते हैं।

जी हां दोस्तों, खास करके अभिषेक शर्मा एक अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। चौके की बारिश कर रहे थे लेकिन दोस्तों, कोलकात्ता की तरफ से छठा ओवर डालने के लिए आते हैं हर्षित राना और हर्षित राणा। आते ही अपने ओवर के तीसरे बॉल पर मयंक अग्रवाल को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करवा देते हैं। 

मयंक अग्रवाल 21 गेंदों पर 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। मयंक अग्रवाल आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं राहुल त्रिपाठी और केकेआर की तरफ से आठवां ओवर डालने के लिए आते हैं अंद्र रासल और अंद्र रसल। आते ही अपने ओवर के दूसरे बॉल पर अभिषेक शर्मा को चक्रवर्ती के हाथों कैच आउट करवा देते हैं। 

अभिषेक शर्मा 19 गेंदों पर 32 रनों की टावर तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पवेलियन लौट जाते हैं। अभिषेक शर्मा आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं एडन मार्क्रम। इसके बाद केकेआर की तरफ से बरावा उबा डालने के लिए आते हैं वरुण चक्रवर्ती और वरुण चक्रवर्ती आते ही अपने ओवर के चौथे बॉल पर डन मार्क्रम को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करवा देते हैं।

 मार्क्रम 13 गेंदों पर 18 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं हेनरी कलासन। इसके बाद 13 ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आते हैं सुनील नारायण और सुनील नारायण। आते ही अपने ओवर के पांचवे बल पर राहुल त्रिपाठी को कैच आउट कर देते हैं। 

राहुल त्रिपाठी 20 गेंदों में 20 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं अब्दुल समद और केकेआर की तरफ से 17 ओवर डालने के लिए आते हैं अंदरे रसल और अंदरे रसल। आते ही अपने ओवर के पांचवी बल पर अब्दुल समद को वरन चक्रवर्ती के हाथों कैच आउट करवा देते हैं। 

अब्दुल समद 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। इनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं शाहबाज अहमद। इसके बाद 19 ओवर में हेनरी क्लास ने काफी ताव तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर अपना हाफ सेंचुरी पूरा कर लेते हैं और गेम को पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लेते हैं। 

लेकिन दोस्तों, विसावा उब डालने के लिए आते हैं हर्षित राणा और हैदराबाद को यह वाला मुकाबला जीतने के लिए आखिरी गेंद में बनाना था 13 रन। लेकिन दोस्तों, हर्षित राना ने अपने ओवर के तीसरे गेंद पर शाहबाज अहमद को कैच आउट कर देते हैं और शाबाज अहमद पांच गेंदों पर 15 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। शाहबाज अहमद आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं मार्को एंसन। 

लेकिन दोस्तों, लास्ट ओवर के पांचवें गेंद पर हेनरी कलासन भी कैच आउट हो जाते हैं। हेनरी कलासन 29 गेंदों पर 63 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौट जाते हैं। और यहां पर से हादराबाद को जीतने के लिए आखिरी गेंद में बनाना था पांच रन और स्ट्राइक पर थे कप्तान पैट कमीन से। लेकिन दोस्तों, हर्षित राना ने शानदार लय में गेंदबाजी करते हुए गेंद को डट कराई और अपनी टीम को चार रनों से मुकाबला जिता दिया।

इसे भी पढ़े

KKRvSRH: 25CR के Starc और 20CR के Cummins की पिटाई

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *